rampal 1 Also Read - Nikita Murder Case: तौसीफ को कट्टा देनेवाला अजरु नूह से गिरफ्तार, मामले की खुल रही परत-दर-परत

चंडीगढ़: हरियाणा के विवादित संत रामपाल की गुरुवार को उच्च न्यायालय में पेशी को लेकर चंडीगढ़ और पंचकुला में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पंचकुला में रामपाल को गुरुवार सुबह मेडिकल जांच के लिए लाया गया। Also Read - School Reopening Latest Update: इस राज्य में जल्द शुरू होंगे रेगुलर क्लासेज, शिक्षा मंत्री ने दिए ये संकेत

रामपाल के भक्तों द्वारा कानून तोड़ने की आशंका और उनको उत्पात मचाने से रोकने के लिए एहतियात के रूप में इन स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। Also Read - School Reopening Latest News: इस राज्य में 15 अक्टूबर के बाद फिर से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने बताई पूरी प्लानिंग

हरियाणा के स्वयंभू संत रामपाल को बुधवार रात उनके बरवाला स्थित सतलोक आश्रम से गिरफ्तार करने के बाद गुरुवार को पंचकुला लाया गया और उनकी मेडिकल जांच कराई गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रामपाल को गुरुवार अपराह्न चंडीगढ़ उच्च न्यायालय में पेश किया जाएगा।

उच्च न्यायालय ने रामपाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

न्यायालय द्वारा बार बार सम्मन भेजे जाने के बाद भी जब रामपाल पेश नहीं हुए, तब उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।

स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर न्यायालय में पेश टाल रहे रामपाल को पंचकुला में एंम्बुलेंस से बाहर आते देखा गया। उन्हें बरवाला आश्रम से कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच पंचकुला लाया गया।

पंचकुला के सेक्टर छह स्थित जनरल हॉस्पीटल के चिकित्सक बी. के. बंसल ने संवाददाताओं को बताया, “हमने उनका स्वास्थ्य जांच किया है उनका रक्तचाप भी मापा गया है। सब कुछ सामान्य है।”

हरियाणा पुलिस ने आखिरकार बुधवार रात रामपाल को उनके बरवाला स्थित सतलोक आश्रम से गिरफ्तार किया। इससे पहले आश्रम के बाहर पुलिस और रामपाल के भक्तों के बीच हिंसक झड़प हुई थी।