नई दिल्ली: नई दिल्ली से प्रकाशित मुख्य अखबारों में आज धूल भरे मौसम से हो रही लोगों को परेशानी को लीड खबर के रूप में प्रकाशित किया गया है. नवभारत टाइम्स में राजस्थान की धूल घोंट रही है दिल्ली का दम को मुख्य खबर के रूप में प्रकाशित किया गया है. दैनिक भास्कर में धूल से उखड़ीं दिल्ली की सांसें को लीड खबर के रूप में प्रकाशित किया गया है. दैनिक जागरण में आज से छाएगा फुटबॉल का जुनून को फ्रंट पेज खबर के रूप में प्रकाशित किया गया है. इसके अलावा हिंदुस्तान में धूल से जीना हुआ मुहाल को मुख्य रूप से प्रकाशित किया गया है.

नवभारत टाइम्स
नवभारत टाइम्स की लीड खबर के मुताबिक दिल्ली में मंगलवार को कई जगह सामान्य से 18 गुना तक प्रदूषण रहा. 16 घंटों से पीएम 10 (प्रदूषण के बारीक कण) का स्तर इमरजेंसी से अधिक चल रहा है. बीमारियों का खतरा काफी ज्यादा बढ़ गया है. राजस्थान से धूल भरी गर्म हवाएं आ रही हैं, जिससे दिल्ली में पॉल्यूशन और टेंपरेचर बढ़ा है. कफ, एलर्जी, आदि का खतरा बढ़ गया है. वहीं अन्य खबरों में तीसरे दिन भी सीएम धरने पर, अब PMO होगा अगला टार्गेट को प्रकाशित किया गया है. दिल्ली में एलजी-अफसरों के साथ सरकार-आम आदमी पार्टी का टकराव बढ़ता जा रहा है. एक तरफ एलजी ऑफिस के अंदर सीएम और तीन मंत्री तीसरे दिन भी धरने पर बैठे हुए हैं, वहीं इनके सपोर्ट में पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता बुधवार को सड़कों पर उतर आए. सीएम आवास से एलजी हाउस तक मार्च किया.

दैनिक भास्कर
लीड स्टोरी के रूप में 350 करोड़ लोग देखेंगे वर्ल्ड कप, फीफा को 41 हजार करोड़ रु. की कमाई होगी को प्रकाशित किया गया है. फीफा वर्ल्ड कप गुरूवार से शुरू हो रहा है. इसमें 32 टीमें 32 दिन में 64 मैच खेलेंगी. शुरुआत रूस-सऊदी अरब के मुकाबले से होगी. मैच रात 8.30 बजे से खेला जाएगा. शाम 6.30 बजे ओपनिंग सेरेमनी होगी. इसमें ब्रिटेन के पॉप स्टार रॉबी विलियम्स, अमेरिकन एक्टर विल स्मिथ परफॉर्म करेंगे और फाइनल 15 जुलाई को होगा. अन्य खबरों में पाकिस्तान की गोलीबारी में बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट सहित 4 जवान शहीद को प्रकाशित किया गया है.

दैनिक जागरण
लीड खबर के रूप में आज से छाएगा फुटबॉल का जुनून को फ्रंट पेज खबर के रूप में प्रकाशित किया गया है. रूस के 11 शहरों के 12 खूबसूरत मैदान 21वें फीफा विश्व कप में दुनिया की 32 बेहतरीन टीमों की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं. 14 जून से 15 जुलाई तक चलने वाले फुटबॉल के इस महाकुंभ में मौजूदा चैंपियन जर्मनी के अलावा, पूर्व चैंपियन स्पेन, ब्राजील, अर्जेटीना, फ्रांस और बेल्जियम जैसी मजबूत टीमें एक बार फिर खिताब की प्रबल दावेदार होंगी. अन्य खबरों में विवि में पढ़ाने के लिए 2021 से जरूरी नहीं होगा नेट को प्रकाशित किया गया है. विश्वविद्यालयों में पढ़ाने के लिए अब नेट जरूरी नहीं होगा. सरकार ने 2021 से विवि में शिक्षकों की होने वाली सीधी भर्ती नियमों में बड़ा बदलाव करने का फैसला लिया है. इसके तहत जुलाई 2021 से विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की होने वाली सीधी भर्ती के लिए अब सिर्फ पीएचडी अनिवार्य होगी.