नई दिल्ली: देश की राजधानी नई दिल्ल्ली से प्रकाशित न्यूजपेपर्स के फ्रंट पेेेज की  खबरों पर एक नजर…टाइम्स ऑफ इंडिया की लीड खबर ‘ अगर पार्टी कहे तो दलित सीएम के लिए जगह खाली कर दूंगा: सिद्धारमैया’, है अन्य खबरों में आर्मी को हथियारों की कमी पूरी करने के लिए 15000 करोड़ का प्लान’, औरंगाबाद में भीड़ के साथ पुलिस जवान भी थे, वीडियो में दिखा’, नवभारत टाइम्स पर ‘बिना हथियार, शांत प्रदर्शन मौलिक अधिकार: कोर्ट’ बम की कॉल पर इंडिगोकर्मी अरेस्ट’, 200,2000 के कटे-फटे गंदे नोट अभी नहीं बदलेंगे बैंक’. हिंदुस्तान के पहले पेज पर ‘आंधी का कई राज्यों में कहर, 49 मरे’, आईसीएसई के 10वीं-12वीं के नतीजे आज, दैनिक जागरण के पहले पेज एससी, एसटी को नौवीं अनुसूची में लाने की तैयारी’, ‘मां ने रची बेटे के अपहरण की साजिश’,गरीब मरीजों को घर पहुंचाने का भी होगा इंतजाम’, हिंसा भड़काने की ताक में भीम आर्मी: एडीजी’ आदि हैं.

 
टाइम्स ऑफ इंडिया के पहले पेज पर लीड खबर ‘ अगर पार्टी कहे तो दलित सीएम के लिए जगह खाली कर दूंगा: सिद्धारमैया’, है, अन्य खबरों में तूफान से दिल्ली में दो की मौत, 39 अन्य राज्यों मरे, आर्मी को हथियारों की कमी पूरी करने के लिए 15000 करोड़ का प्लान’, केंद्र ने ईको-फ्रेंडली कारों को बढ़ावा देने के लिए 9 हजार दुकानों का प्लान’, ‘फैज की बेटी को आमंत्रित किया, कॉन्फ्रेंस में स्पीकर्स की लिस्ट से बाहर किया,’ औरंगाबाद में भीड़ के साथ पुलिस जवान भी थे, वीडियो में दिखा’.

 

times-of-india
नवभारत टाइम्स के पहले पेज पर लीड खबर, ‘ इस बार तूफान आया तो घर में भी डर गए लोग’, ‘बिना हथियार, शांत प्रदर्शन मौलिक अधिकार: कोर्ट’ एक्सप्रेस-वे पर दौड़ रहे रेत माफिया के डंपर’, इंडोनेशिया के तीन चर्चों पर एक ही परिवार का में भी चाकू से हमला, एक की मौत, बम की कॉल पर इंडिगोकर्मी अरेस्ट’, 200,2000 के कटे-फटे गंदे नोट अभी नहीं बदलेंगे बैंक’, आदि हैं.

 

nabharat-times

हिंदुस्तान के पहले पेज पर सबसे प्रमुख खबर, ‘आंधी का कई राज्यों में कहर, 49 मरे’, अन्य खबरों में कड़ाई: मुखौटा कंपनियों के लिए कानून बदलेगा’. सीसीटीवी पर प्रस्ताव नहीं मिला: एलजी’, ‘फैसला: जाली कागजात बनाने वाला ही अपराधी’, आईसीएसई के 10वीं-12वीं के नतीजे आज’, कवि और पूर्व सांसद बैरागी का निधन’, ‘ताज मानसिंह समतेत 3 होटल होंगे नीलाम’ हैं.

hindustan

 

दैनिक जागरण के पहले पेज पर लीड न्यूज, फिर आई आफत की आंधी, 48 मरे’, अन्य खबरों में एससी, एसटी को नौवीं अनुसूची में लाने की तैयारी’, दलित की खातिर दावा छोड़ सकते हैं सिद्धरमैया’, ‘मां ने रची बेटे के अपहरण की साजिश’, ई-रिक्शा के टायर पर लगेगा 28 फीसदी जीएसटी’, गरीब मरीजों को घर पहुंचाने का भी होगा इंतजाम’, हिंसा भड़काने की ताक में भीम आर्मी: एडीजी आदि हैं.

dainik-jagran

(साभार- सभी उल्लेखित न्यूज पेपर्स)