नई दिल्ली: दिल्ली से प्रकाशित होने वाले अखबारों ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस के सांसदों की ओर से याचिका वापस लेने, तूफान के रास्ता बदलने, सोनम कपूर की बिजनेसमैन आनंद अहूजा से शादी, राहुल गांधी के 2019 के चुनाव में पीएम बनने की इच्छा जताने और लंदन में भारतीय बैंकों ने विजय माल्या के खिलाफ जीती जंग, जैसी खबरों को प्रमुखता से जगह दी है. इसके अलावा दिल्ली में घटते जल स्तर को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी भी आज के अखबारों की सुर्खियां बनी है. Also Read - बदहाल पाकिस्‍तान की सरकार अब नहीं खरीदेगी नया वाहन, नई नौकरियों पर भी लगाई रोक

nbt 9 Also Read - OMG!! अंजाम जान लेंगे तो भूलकर भी पैक नहीं करेंगे अखबार में खाना...

नवभारत टाइम्स की खबर है. वोटर से नेता बनना है तो कांग्रेस-बीजेपी में इंटर्नशिप के लिए करें अप्लाई. 2019 के आम चुनावों में युवाओं की तादाद को देखते हुए कांग्रेस ने इन गर्मियों में इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू किया है. 30 साल से कम उम्र के युवा इसमें भाग ले सकते हैं. इसके तहत यूथ नए पॉलिटिकल ट्रेंड, राजनीतिक दलों से युवाओं की अपेक्षा, सोशल ट्रेंड जैसी तमाम बातों पर रिसर्च करेंगे. वहीं बीजेपी 100 युवाओं को पॉलिटिकल मैनेजमेंट सिखाएगी. Also Read - केजरीवाल बोले- PM बैठकों में न मेरी तरफ देखते हैं न मुझसे बात करते, दाती महाराज पाली आश्रम से भी फरार'

hindustan 9

हिन्दुस्तान हिन्दी की खबर है, कैलाश मानसरोवर यात्रा पर 1580 श्रद्धालु जाएंगे.इस साल जून से लेकर सिंतबर तक चलने वाली कैलाश मानसरोवर यात्रा में 1580 श्रद्धालु शामिल होंगे. इनमें से 500 यात्री नाथू ला के सड़क मार्ग से जबकि 1080 श्रद्धालु पारंपरिक मार्ग उत्तराखंड के लिपुलेख दर्रे से हो लेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कंप्यूटर से ड्रा निकाला.

bhaskar9

दैनिक भास्कर की खबर है, राष्ट्रपति को भी नहीं मिल रहा पानी, ऐसे तो दिल्ली में ही वाटर वॉर शुरू हो जाएगा. सुप्रीम कोर्ट. अखबार लिखता है कि दिल्ली में गिरते भूजल स्तर पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जताई है. सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है. कोर्ट ने इस मामले में दिल्ली सरकार, वाटर रिसोर्स से रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई 15 मई को होगी. कोर्ट ने पूछा कि हम लोग कर क्या रहे हैं. हम इस हालात में भी नहीं है कि राष्ट्रपति भवन और बिड़ला मंदिर जैसी जगहों पर पानी दे सकें.

toi9

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर है कि जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी में टूरिस्ट की मौत के बाद पर्यटन इंडस्ट्री को जबरदस्त झटका लगा है. पत्थरबाजी के मामले में पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लिया है. 2017 में इस समय जहां 40 प्रतिशत होटल भरे रहते थे वहीं इस साल यह आंकड़ा 10 प्रतिशत पर आ गया है.

express 9

इंडियन एक्सप्रेस ने पत्थरबाजी में 22 साल के युवक की मौत के बाद उनके पिता का बयान छापा है. श्रीनगर से तमिलनाडु में शव पहुंचने के बाद परिवार ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. पिता का कहना है कि यह कुछ लोगों के जंगली होने का सबूत है. कुछ लोगों ने मेरे बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी और जम्मू-कश्मीर की सीएम कहती हैं कि मैं उन्हें माफ कर दूं.