Full Lockdown In Tamilnadu: इस राज्य में 31 जनवरी तक लगा फुल लॉकडाउन, पूजा स्थलों पर सख्त पाबंदी

देश के इस राज्य में पहली बार लगाया गया था फुल लॉकडाउन जिसे बढ़ाकर राज्य सरकार ने 31 जनवरी कर दिया है. इस दौरान खासकर 14 से 18 जनवरी तक लोगों के पूजा स्थलों तक जाने की पाबंदी रहेगी.

Updated: January 13, 2022 7:31 AM IST

By Kajal Kumari

full lockdown in tamilnadu
full lockdown in tamilnadu

Full Lockdown In Tamilnadu: तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 31 जनवरी तक लॉकडाउन की पाबंदियां बढ़ा दी हैं. खासकर , 14 जनवरी से 18 जनवरी के बीच सभी पूजा स्थलों पर पाबंदियां होंगी और लोगों को पूजा स्थलों तक जाने की इजाजत नहीं. पोंगल के लिए विशेष अंतर-जिला बसें 75 फीसदी क्षमता से चलेंगी. सरकार के इस फैसले से नाराज चेन्नई के एक रेस्टोरेंट के मालिक ने कहा कि अब हम सभी जानते हैं कि लॉकडाउन कोई समाधान नहीं है. राज्य में अधिकांश लोगों को अब टीका लगाया गया है. हमें इस लॉकडाउन और वीकेंड कर्फ्यू का कोई मतलब नहीं दिख रहा है. #COVID19 की अंतिम 2 लहरों में लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में लोगों की नौकरी चली गई.

Also Read:

कोरोना वायरस के कारण लगाई गईं सख्तियां

बता दें कि कोरोनावायरस के संक्रमण के मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए  चेन्नई में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. वही अन्य राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में नाइट कर्फ्यू , स्कूल-कॉलेज बंद, वर्क स्पेस को आधा करना, पब्लिक ट्रांसपोर्ट में यात्रियों की सीमित संख्या करने जैसे कई कदम उठाए गए हैं.हर राज्य में प्रदेश सरकार की ओर से अलग अलग गाइडलाइन जारी की गई है.

तमिलनाडु में लगाया गया था रविवार को लॉकडाउन

तमिलनाडु में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की चेन तोड़ने के लिए रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगा दिया गया था. ये किसी राज्य में पहली बार तीसरी लहर के दौरान  लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन के साथ ही इस साल का पहला लॉकडाउन रहेगा. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए तमिलनाडु सरकार ने पहले ही नाइट कर्फ्यू राज्य में घोषित कर दिया था. कई पाबंदियों के साथ रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रखने का आदेश दिया गया था जो अब बढ़ाकर 31 जनवरी तक कर दिया गया है.

लॉकडाउन के गाइडलाइंस जारी

संपूर्ण लाकडाउन के तहत  सिर्फ जरूरी सेवाएं जैसे मेडिकल, किराना आदि खुले रहेंगे. इसके अलावा सभी दुकानें व सेवाएं स्थगित रहेंगी. पुलिस विभाग कई टीमों का गठनकर स्थितियों पर नजर रखेगी. नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. मास्क न लगाने पर जुर्माना देना होगा. रेस्त्रां खुले रहेंगे, लेकिन केवल होम डिलीवरी होगी. मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम बंद रहेंगे. साप्ताहिक बंदी के साथ ही नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, इस दौरान नाइट कर्फ्यू के नियम भी लागू रहेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 13, 2022 7:27 AM IST

Updated Date: January 13, 2022 7:31 AM IST