नई दिल्ली: दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस)के प्रमुख अतुल गर्ग सहित 11 कर्मियों को 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर रविवार को वीरता के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया. गर्ग ने ट्वीट किया, “यह गणतंत्र दिवस डीएफएस और इसके कर्मचारियों के लिए बहुत खास है क्योंकि इस बार हमें सर्वाधिक 11 पदक मिले हैं.”

अधिकारियों ने बताया कि गर्ग के साथ डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर वीरेंद्र सिंह को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति के फायर सर्विस पदक से सम्मानित किया गया. विभागीय अधिकारी डी बी मुखर्जी और राजेंद्र अटवाल, सहायक मंडल अधिकारी अशोक कुमार जायसवाल और फायरमैन धर्मबीर सिंह को भी सराहनीय सेवा के लिए फायर सर्विस पदक से सम्मानित किया गया है.

नौसेना कमोडोर ज्योतिन रैना को नौसेना पदक से किया गया सम्मानित, पुलवामा हमले के बाद निभाया था अहम रोल

वहीं दूसरी तरफ पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के घर की दीवारों को फांद कर उन्हें गिरफ्तार करने वाले अधिकारी सहित 28 सीबीआई अधिकारियों को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले डिप्टी एसपी रामास्वामी पार्थसारथी को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है. पार्थसारथी ने ही चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी गिरफ्तार किया था.