नई दिल्ली:  कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने अपने पिता को श्रद्धांजलि दी. वे सोमवार सुबह राजीव गांधी की समाधि वीरभूमि पहुंचे और उनके साथ राबर्ट वाड्रा और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी थे. बता दें की स्वर्गीय पूर्व पीएम राजीव गांधी की ये 27वीं पुण्यतिथि है. साल 1991 में 21 मई को तमिलनाडु में चेन्नई के पास श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी जनसभा के दौरान आत्मघाती एलटीटीई हमलावर ने खुद को ब्लास्ट से उड़ाकर राजीव गांधी की हत्या कर दी थी. वहीं, सोनिया गांधी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के साथ वीर भूमि पहुंची और पति को श्रद्धांजलि दी.

कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने वीर भूमि पर स्वर्गीय राजीव गांधी की समाधि मेें श्रद्धांजलि दी.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के साथ वीरभूमि पहुंची और स्वर्गीय राजीव गांधी श्रद्धांजलि अर्पित की.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनेे पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी की याद मेें ट्वीट करतेे हुुुए कहा , ‘मेरे पिता ने मुझे सिखाया है कि नफरत उन लोगों के लिए जेल है, जो इसके साथ जीते हैं. आज उनकी पुण्यतिथि के मौके पर मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे सभी को प्यार और सम्मान देना सिखाया. यह सबसे कीमती तोहफा है, जो एक पिता अपने बेटे को दे सकता है’. राहुल गांधी ने लिखा कि, हममें से जो राजीव गांधी को प्यार करते हैं वे हमेशा आपको अपने दिल में रखेंगे.

(इनपुट- एजेंसी)