Hyderabad Election Result LIVE Update: Counting for Greater Hyderabad Municipal
Corporation (GHMC) elections begins. #Telangana : बहुर्चित हैदराबाद नगर निकाय GHMC चुनाव की मतगणना शुक्रवार को सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. Also Read - Hyderabad Road Accident: हैदराबाद में भीषण सड़का हादसा, ट्रक-कार की टक्कर में इंजीनियर सहित 5 लोगों की मौत

एलबी स्‍टेडियम (LB Stadium) के काउंटिंग (counting centre) के विजुअल सामने आए हैं. Also Read - हैदराबाद: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आठ लोग झुलसे; बचाव अभियान जारी

मतगणना की पूरी प्रक्रिया को प्रत्येक मतगणना केन्द्र में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में कैद की जा रही है.

चुनाव में मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया था, इस‍लिए नतीजों के बारे में शाम या रात तक तस्वीर साफ हो पाएगी.

बता दें कि इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया था. AIMIM प्रमुख ओवैसी का किला बीजेपी ने ढहाने के लिए पूरी ताकत लगा दी थी.

चुनाव आयोग और प्रशासन ने मतगणना के लिए व्‍यापाक इंतजाम किए हैं. 30 स्थानों पर मतगणना केंद्र बनाए गए हैं और 8,152 कर्मियों को मतगणना कार्य में तैनात किया गया है.

बता दें कि हैदराबाद में टीआरएस और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के गठजोड़ के खिलाफ बीजेपी के राष्‍ट्रीय नेताओं, भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, प्रकाश जावड़ेकर, योगी आदित्‍यनाथ, स्‍मृति ईरानी समेत कई दिग्‍गजों ने यहां प्रचार किया था.

तेलंगाना की राजधानी हैदारा में एक दिसंबर को हुए GHMC चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

अधिकारियों ने बताया था कहा कि शुक्रवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी, जिसके लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं. 30 स्थानों पर मतगणना केन्द्र बनाए गए हैं. 8,152 कर्मियों को मतगणना कार्य में तैनात किया गया है.  चुनाव में मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया था, लिहाजा नतीजों के बारे में शाम या रात तक तस्वीर साफ हो पाएगी.