नई दिल्लीः महाराष्ट्र में भाजपा और एनसीपी विधायकों के समर्थन से सरकार बनने के बाद भाजपा नेता गिरीश महाजन ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि एनसीपी के सभी 56 विधायकों का समर्थन अजित पवार को है. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास 170 से अधिक विधायकों का समर्थन है जिसके बल पर राज्य में हमारी सरकार बनी है और एक बार फिर से देवेंद्र फडणवींस को मुख्यमंत्री के तौर पर चुना गया है. वहीं महाराष्ट्र में भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि यह जनादेश की जीत है और यहां की जनता हमेशा से ही यही चाहती थी कि राज्य में भाजपा की सरकार हो.

वहीं इस सरकार के गठन से शिवसेना को एक बड़ा झटका लगा है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अजित पवार शरद पवार को धोखा दिया है और उनके मन में पाप है. सीएम बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 24 अक्टूबर के नतीजों से यह साफ था कि जनता ने भाजपा और शिवसेना को सरकार बनाने का जनादेश दिया था लेकिन शिवसेना ने इसका अपमान किया है.

महाराष्ट्र में भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि शिवसेना हमारे उपर आरोप लगा रही है लेकिन उसने सत्ता के लोभ में बाला साहब ठाकरे के विचारों से समझौता कर लिया. उन्होंने कहा कि इससे शिवसेना की नीयत साफ हो गई है.