नई दिल्‍ली: एक छात्रा ने 6 मई को हुई नीट परीक्षा के दौरान एक्‍सटर्नल ऑब्‍जर्वर पर गलत तरीके से घूरने का आरोप लगाया है. इससे पहले जांच के नाम पर उसे अंडर गारमेंट्स उतारने के लिए कहा गया था. घटना केरल के पलक्‍कड़ में हुई. छात्रा ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

सीबीएसई द्वारा आयोजित नीट परीक्षा में कोप्‍पा के लायंस स्‍कूल में पीडि़त छात्रा शामिल हुई थी. उसका आरोप है कि परीक्षा के दौरान उसके साथ कुछ अन्‍य छात्राओं को भी अंडरगारमेंट्स उतारने को कहा गया क्‍योंकि उसमें धातु का हुक लगा हुआ था. पीडि़त छात्रा की बहन का आरोप है कि अंडर गारमेंट्स उतारने के बाद बाहर से आया पर्यवेक्षक बार-बार उसके सामने आकर खड़ा हो रहा था और उसकी छाती की ओर घूरने की कोशिश कर रहा था. स्थिति ऐसी हो गई कि उसे क्‍वेश्‍चन पेपर से अपना शरीर ढंकना पड़ा, लेकिन इसके चलते वह ठीक तरह परीक्षा नहीं दे पाई.

अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस इस सेंटर पर परीक्षा देने वाले दूसरे छात्रों से भी संपर्क कर असलियत का पता लगा रही है. सीबीएसई के अधिकारियों का कहना है कि उन्‍हें अब तक इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है लेकिन वे अपने स्‍तर पर इसकी जांच कर रहे हैं.

नीट परीक्षा में ऐसा ही विवाद पिछले साल भी देखने को मिला था जब कन्‍नूर की एक छात्रा ने आरोप लगाया था कि परीक्षा के दौरान उसे अंडर गारमेंट्स उतारने के लिए कहा गया.