Goa Election 2022: गोवा में 'AAP' ने BJP-Congress से आए नेताओं को दिए टिकट, पहली सूची जारी

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने गोवा के आगामी विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) के लिये अपने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की.

Updated: January 7, 2022 5:47 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

Delhi guest teachers salary arvind kejriwal

Goa Election 2022: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने गोवा के आगामी विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) के लिये अपने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें BJP के पूर्व मंत्री महादेव नाइक तथा एलिना सल्दान्हा और वकील-राजनीतिक नेता अमित पालेकर का नाम शामिल है. पार्टी की गोवा प्रभारी आतिशी ने इन 10 उम्मीदवारों की सूची को मंजूरी दी, जो उत्तरी गोवा और दक्षिणी गोवा जिलों की अलग-अलग सीटों से चुनाव लड़ेंगे.

Also Read:

‘आप’ गोवा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने वाली दूसरी पार्टी बन गई है. इससे पहले कांग्रेस (Congress) अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है. कांग्रेस ने भी पहली सूची में 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. पालेकर सेंट क्रूज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. जबकि भाजपा छोड़ आम आदमी का दामन थामने वाले वीके राणे पोरियम से चुनाव मैदान में होंगे.

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मंत्री रहे नाइक शिरोडा से चुनाव लड़ेंगे. आप नेता सत्यविजय नाइक वालपोई से किस्मत आजमाएंगे. पहले महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) में रहे प्रेमानंद नानोस्कर दाबोलिम से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं. भाजपा के पूर्व मंत्री सलदान्हा कोर्टालिम सीट से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिमा कूटिन्हो नवेलिम से आप उम्मीदवार हैं. आम आदमी पार्टी ने गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का निर्णय लिया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 5:40 PM IST

Updated Date: January 7, 2022 5:47 PM IST