पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अमेरिका से बृहस्पतिवार शाम पणजी लौट आये. अगस्त के आखिरी सप्ताह में वह इलाज के लिये अमेरिका गये थे. उनके कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि पर्रिकर (62) शाम करीब साढ़े पांच बजे मुंबई से एक नियमित उड़ान से गोवा हवाई अड्डा पहुंचे. पर्रिकर दोपहर में अमेरिका से मुंबई पहुंचे थे. Also Read - केंद्रीय रक्षा मंत्रालय ने IDSA का नाम बदलकर पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के नाम पर रखा

घर के लिये रवाना होने से पहले उन्हें हवाईअड्डा भवन से बाहर निकलते देखा गया था. साल की शुरुआत में करीब तीन महीने तक अमेरिका में पर्रिकर ने अग्नाशय संबंधी बीमारी का उपचार कराया था.

तीन बार गए अमेरिका, कांग्रेस का सवाल

अमेरिका में तीन महीने लंबे चले उपचार के दौरान पर्रिकर ने शासन के संचालन के लिये सुदीन धावलिककर, फ्रांसिस डीसूजा और विजय सरदेसाई की एक मंत्रिमंडल सलाहकार समिति का गठन किया था.

गोवा के मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं छोड़ेंगे मनोहर पर्रिकर! अमेरिका से ही फाइलों को देंगे मंजूरी

बहरहाल, उनकी दूसरी या तीसरी अमेरिका यात्रा के दौरान ऐसे किसी समिति का गठन नहीं किया गया था. हालांकि उन्होंने महत्वपूर्ण मुद्दों को सुलझाने के लिये मुख्य सचिव को शक्तियां सौंपी थीं.

विपक्षी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पर्रिकर की अनुपस्थिति के कारण प्रशासन ध्वस्त हो गया है और उसने मांग की कि भाजपा नेतृत्व वाली राज्य सरकार को बर्खास्त किया जाये और गोवा में राष्ट्रपति शासन लगाया जाये.