Goa Lockdown Extension: गोवा की प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) सरकार ने राज्य में अब 21 जून तक कोरोना कर्फ्यू की अवधि को बढ़ा दिया है. सीएम सावंत ने ट्वीट पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पंचायत और नगरपालिका क्षेत्रों में स्थित दुकानों को भी सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. 50 लोगों के साथ शादी जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं और इसकी विस्तृत जानकारी जिलाधिकारियों की ओर से जारी की जाएगी.’’ इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि राज्य के 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीका ले लेना चाहिए.Also Read - दिल्ली में अब तक करीब 98 लाख कोरोना की खुराकें दी गईं, जानें क्या है वैक्सीनेशन की स्थिति

Also Read - CoronaVirus Kerala Alert: कोरोना वायरस ने केरल में एक बार फिर बनाया नया रिकॉर्ड, तीसरे लहर की चेतावनी तो नहीं...

Also Read - PM मोदी से मिलीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जानें किन-किन मुद्दों पर हुई बात

बता दें कि गोवा में शनिवार को कोविड-19 के 472 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1,62,048 हो गई जबकि 15 मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद बढ़कर 2914 हो गई है.

इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने 14 जून तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया था. सीएम ने बताया था कि हमारी सरकार ने 14 जून की सुबह 7 बजे तक के लिए राज्य स्तरीय कर्फ्यू बढ़ा दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि आवश्यक चीजों की दुकानों के लिए निर्धारित समय को बढ़ाकर सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है.

सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू में राहत देते हुए  मकान व भवन की मरम्मत, मानसून की तैयारियों या बारिश से बचाव एवं स्थिर वस्तुओं से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति होगी.

मुख्यमंत्री ने कहा था कि अगर कोरोना कर्फ्यू हटा भी दिया जाता है, तो भीड़ नहीं होनी चाहिए. अगर तीसरी लहर आती है, तो स्थिति खुद को दोहरा सकती है. लोगों को अपना ख्याल रखना चाहिए. टीकाकरण के बाद, मास्क पहनना चाहिए. मास्क 100 प्रतिशत पहना जाना चाहिए.