पणजीः गोवा का अगला सीएम कौन होगा इसपर गोवा बीजेपी प्रमुख का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि दोपहर दो बजे तक अगेल सीएम के नाम का ऐलान हो जाएगा. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि तीन बजे के बाद शपथग्रहण समारोह भी हो जाएगा. बता दें कि मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद यह पद खाली हो गया है. राज्य के राजनैतिक गलियारों में इस बात की चर्चा लगातार बनी हुई है कि अगल सीएम कौन होगा.

बीजेपी नेता लोबो ने कहा कि भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री पद के लिए विश्वजीत राणे और प्रमोद सावंत के नाम सुझाए हैं. इससे पहले गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) प्रमुख विजय सरदेसाई ने कहा था कि पार्टियां अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची हैं. सरदेसाई ने कहा था कि बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला और भाजपा ने उन्हें सूचित किया है कि बाद में दिन में फिर से बैठक होगी. उन्होंने बताया कि पार्टियों ने इस पर चिंता जताई कि पर्रिकर की अनुपस्थिति में आगे कैसे बढ़ा जाए.

उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि वे हमारी चिंताओं पर जल्द जवाब देंगे.’’ हालांकि, जीएफपी नेता ने कहा कि पार्टी ने अभी भाजपा को लेकर दरवाजे बंद नहीं किए हैं. सरदेसाई अपने विधायक जयेश सालगांवकर और विनोद पालेकर तथा निर्दलीय विधायक रोहन खोंटे, गोविंद गावडे और प्रसाद गांवकर के साथ पहुंचे.

इस बीच, धवलीकर ने पत्रकारों से कहा कि गडकरी ने विधायकों से अलग-अलग मुलाकात की और उनसे कुछ सवाल पूछे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं सवालों का खुलासा नहीं कर सकता क्योंकि वे गोपनीय हैं. हमें उम्मीद है कि गडकरी अगले एक घंटे में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे. एमजीपी उसके बाद सरकार को समर्थन देने के बारे में फैसला करेगी.’’

एमजीपी विधायक ने कहा कि गडकरी ने हर विधायक की बात सुनी और वह जल्द ही नए नेता की घोषणा करेंगे. पर्रिकर के निधन के बाद 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में सदस्यों की संख्या 36 रह गई है. भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा का गत महीने निधन हो गया था जबकि दो कांग्रेस विधायकों ने पिछले साल इस्तीफा दे दिया था.