Goa Zilla Panchayat Election Results 2020: निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अच्छे प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है. BJP ने गोवा में भी परचम लहराया है. गोवा के जिला पंचायत चुनाव (Zilla Panchayat Election Goa 2020) के नतीजों में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya janata Party) ने 48 में से 32 सीटें जीतीं हैं, जबकि कांग्रेस ने 4, निर्दलीय उम्मीदवारों ने 7, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने 3 , राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने 1 और आम आदमी पार्टी ने 1 सीट पर जीत दर्ज की है. Also Read - Cow Drinks Liquor Viral News: पानी समझकर शराब पी गईं गायें, फिर जो हुआ उसे जान दंग रह गए लोग

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है. सावंत ने ट्वीट किया, ‘इसी विश्वास और भरोसे को आगे बढ़ाते हुए आइये एक श्रेष्ठ और स्वयंपूर्ण गोवा को आकार दें.’

बाद में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण मतदाताओं ने भाजपा के नेतृत्व और प्रदेश सरकार में अपना भरोसा दिखाया है. उन्होंने कहा कि कई जिला पंचायत क्षेत्रों में पार्टी ‘बड़े अंतर’ से जीती है.

गोवा राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने कहा कि दक्षिण गोवा जिले में 55 प्रतिशत के विपरीत उत्तरी गोवा में 58.43 प्रतिशत मतदान हुआ. चुनावों में चार लाख से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसमें 2,27,916 पुरुष और 2,21,972 महिला मतदाता शामिल थे.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, BJP ने 48 सीटों में 43 उम्मीदवार, कांग्रेस ने 38 उम्मीदवार, AAP और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी दोनों ने 17 उम्मीदवार उतारे, जबकि 79 उम्मीदवारों ने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था. बता दें कि गोवा में चुनाव 22 मार्च को होने वाले थे. चुनाव प्रचार का समापन तब हुआ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी. इसके बाद लॉकडाउन हो गया, इस तरह गोवा सरकार ने चुनाव स्थगित कर दिया था.