भुवनेश्वर: ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने नवीन पटनायक को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. इससे पहले बीजद प्रमुख ने रविवार को सरकार बनाने का दावा पेश किया. बीजद को 146 विधानसभा सीटों से में 112 सीटें मिली हैं. Also Read - Rare Conjoined Twins Born In Odisha: महिला ने दो सिर और तीन हाथ वाली जुड़वां बच्चियों को दिया जन्म, डॉक्टर भी हैरान..

Also Read - ओडिशा: जबरदस्त गर्मी ने किया लोगों का बुरा हाल, भुवनेश्वर में पारा 44.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

  Also Read - Odisha: BJP विधायक ने ओडिशा विधानसभा में सैनिटाइजर पीकर सुसाइड करने की कोशिश की

राज भवन के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीजद को मिले बहुमत से संतुष्ट होने के बाद, माननीय राज्यपाल ने नवीन पटनायक को नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. सरकारी सूत्रों ने बताया कि लगातार पांचवीं बार बीजद विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पटनायक ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और उन्हें पार्टी के 112 नवनिर्वाचित विधायकों की सूची सौंपी थी.

वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

पटनायक 29 मई को रिकॉर्ड, लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्होंने विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व किया था जिसमें बीजद को जबर्दस्त बहुमत मिला है. ओडिशा में 147 विधानसभा सीटें हैं लेकिन पत्कुरा सीट पर एक प्रत्याशी के निधन और फिर चक्रवात फोनी की वजह से दो बार चुनाव टाला जा चुका है. (इनपुट एजेंसी)