समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से आगामी बिहार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि महागठबंधन चुनाव के पहले ही बिखर गया, तो ये राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से क्या मुकाबला करेंगे। शाहनवाज ने यहां गुरुवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, “राजग से मुकाबला करने के लिए गठबंधन तैयार किया गया था और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को माला पहना दी गई थी, लेकिन बिहार विधानसभा सीट बंटवारे को लेकर उनसे पूछा तक नहीं गया। अब सपा अलग हो गई है। यह तो होना ही था।”

उन्होंने कहा, “आगामी बिहार विधानसभा चुनाव तक लालू और नीतीश भी साथ-साथ रहेंगे या नहीं, यह भी अब देखना होगा। पूर्व में ही कहा गया था कि महागठबंधन का भविष्य नहीं है।”

इधर, बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, “राजनीति में बड़े परिदृश्य को ध्यान में रखकर गठबंधन बनाया गया था। वैसे अभी हड़बड़ाने की जरूरत नहीं है। गठबंधन के बड़े नेता अभी सपा प्रमुख का फैसला बदलने की कोशिश करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को लखनऊ में सपा के संसदीय दल की बैठक के बाद पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी।

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद), जदयू, कांग्रेस और सपा में गठबंधन हुआ था, जिसे ‘महागठबंधन’ नाम दिया गया था। महागठबंधन में सीट बंटवारे में सपा को पांच सीटें दी गई थीं, जिसे लेकर सपा की बिहार इकाई नाराज थी।