नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने एक बार फिर से आतंकी हमला किया है. श्रीनगर के लाल चौक में आम नागरिको पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका. इस ब्लास्ट में 15 लोग घायल हो गए है जिसमें 2 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. श्रीनगर के लाल चौक में हुए आतंकी हमले में एक लोग के मारे जाने की पुष्टि हुई है. जानकारी के अनुसार इस घटना में जो वयक्ति मारा गया है वो वहां पर खिलौने बेचने का काम करता था. घटना की जानकारी मिलते ही भारी मात्रा में सुरक्षा बल और पुलिस पहुंची.

घायलों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भेजा गया है. आतंकियों ने यह ग्रेनेड मौलाना आजाद रोड पर फेंका. मिली जानकारी के अनुसार आतंकी भीड़-भाड़ वाले इलाके में बाइक से आए थे. पुलिस ने जानकारी दी कि कुल तीन लोग बाइक से आए थे जिन्होंने पबल्कि को अपना निशाना बनाया.

घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. आतंकियों ने पिछले 2 हफ्तों में यह दूसरी बार ग्रेनेड फेका है. प्राथमिक सूचना के मुताबिक घायल होने वाले लोग आम नागरिक हैं. पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं और जांच शुरू कर दी गई है. इससे पहले आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया था. आपको बता दें कि हाल ही में 31 अक्टूबर को भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख को दो केंद्र शासित राज्य घोषित किया था.

सोमवार (4 नवंबर) की सुबह जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जगदीश चंद्र मुर्मू केंद्र शासित जम्मू कश्मीर की सर्दियो की राजधानी नागरिक सचिवालय में जब पहले दिन पहुंचे तो माहौल काफी कुछ बदला बदला सा था. नेताओं की गहमा-गहमी की जगह उनका स्वागत सचिवालय के कर्मचारियों समेत चीफ सेक्रेटरी और प्रशासनिक सचिवों और पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने किया.