वडोदरा: गुजरात के वडोदरा जिले में औद्योगिक एवं मेडिकल गैस उत्पादन कंपनी में शनिवार सुबह हुए विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. यह विस्फोट पादरा तहसील के गवासाद गांव के पास एम्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड में करीब 11 बजे हुआ. Also Read - Gujarat Municipal Election Results 2021 LIVE: गुजरात के 6 नगर निकाय चुनाव में BJP को बड़ी बढ़त, Congress की करारी हार

  Also Read - Gujarat Local Body Elections 2021 LIVE: गुजरात में नगर निकाय चुनाव की वोटिंग जारी, अमित शाह ने डाला वोट

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह संयंत्र पादरा-जंबुसार राजमार्ग के पास स्थित था. घटना में मारे गए ज्यादातर लोग श्रमिक थे. घायलों को वडोदरा के पास अतलादारा स्थित अस्पताल ले जाया गया. पुलिस अधीक्षक (वडोदरा ग्रामीण) सुधीर देसाई ने कहा कि कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई. छह व्यक्ति घायल हैं. उन्होंने बताया कि फॉरेन्सिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के अधिकारियों की एक टीम विस्फोट के कारणों का पता लगाने मौके पर पहुंची. यह विस्फोट साफ तौर पर सिलेंडरों में गैस भरे जाने के दौरान हुआ.

UP: कन्नौज में बड़ा हादसा, बस-ट्रक की टक्कर से लगी भीषण आग, 20 लोगों के मरने की आशंका

साक्ष्यों के आधार पर दर्ज करेंगे प्राथमिकी
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हम एफएसएल टीम द्वारा जुटाए गए साक्ष्यों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि विस्फोट के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को अधिकतम सजा मिले. (इनपुट भाषा)