नई दिल्ली| गुजरात में चुनावी दौर बीच हुए लंबे उठापटक के बीच कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. रविवार को ही आरक्षण पर कांग्रेस और पाटीदारों के बीच सहमति की तस्वीर लगभग साफ हो गई जिसके बाद ही खबरें आने लगी थी कि कांग्रेस रविवार को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है.

पार्टी के प्रमुख उम्मीदवारों में शक्तिसिंह गोहिल को मांडवी से जबकि पोरबंदर सीट से अर्जुन मोडवाडिया को टिकट मिला है. शक्तिसिंह गोहिल की सीट बदली गई है. पहले वह कच्छ के अब्दासा से विधायक थे.

हार्दिक के करीबी को टिकट
कांग्रेस ने हार्दिक के करीबी बताए जा रहे ललित बसोया को धोराजी से टिकट दिया है. गुजरात के सीएम विजय रुपाणी के खिलाफ पार्टी ने इंद्रनील को उतारा है. इससे पहले सोशल मीडिया पर कांग्रेस उम्मीदवारों की एक फर्जी लिस्ट भी आ गई थी. कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने इसे फर्जी करार दिया था. कांग्रेस ने बीजेपी पर फर्जी लिस्ट जारी करने का आरोप लगाया. इस सूची में 71 उम्मीदवारों के नाम का जिक्र था.

गुजरात कांग्रेस और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के नेताओं ने बैठक के बाद ही ऐलान कर दिया था कि उनके बीच आरक्षण सहित सारे मुद्दों पर सहमति हो गई है. बैठक के बाद गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने बताया कि पिछली मीटिंग में जहां पर बात अटकी हुई थी उन बातों पर हमारे बीच समझौता और सहमति हुई है. पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति ने कोई टिकट नहीं मांगा है. उन्होंने बताया कि अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी ने भी टिकट की डिमांड नहीं रखी है. हालांकि, उन्होंने समर्थन को लेकर कुछ भी नहीं कहा. बताया जा रहा है कि कल यानी सोमवार को हार्दिक इस बात को साफ करेंगे.