अहमदाबाद: गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने कुख्यात बदमाश छोटा शकील द्वारा भाजपा नेता की कथित तौर पर हत्या के लिए भेजे गए एक ‘शार्प शूटर’ को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से दो पिस्तौल बरामद हुई हैं. एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. Also Read - सुनवाई में 61 बार गैरमौजूद रहे हार्दिक पटेल नहीं जा सकेंगे गुजरात से बाहर, कोर्ट ने खारिज की अर्जी

एटीएस के सीनियर अफसर ने बताया कि मंगलवार देर रात को एटीएस ने अहमदाबाद में रिलीफ रोड पर स्थित एक होटल पर छापा मारा जहां आरोपी ठहरा था. आरोपी ने एटीएस पर गोली चलाई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. Also Read - अजित पवार ने जनसंघ संस्‍थापक दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी, बाद में ट्वीट हटाया

एटीएस के सीनियर अधिकारी ने कहा, ”गोपनीय सूचना मिली थी कि छोटा शकील ने एक बीजेपी नेता की हत्या करने के लिए एक शार्प शूटर भेजा है. सूचना के आधार पर हमारे दल ने पिछली रात होटल पर छापा मारा. जब हमने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की तो उसने हम पर एक गोली चलाई. सौभाग्य से कोई घायल नहीं हुआ. बाद में हम उसे पकड़ने में कामयाब रहे.” उन्होंने कहा कि आरोपी के पास से दो पिस्तौल बरामद हुई हैं.

एटीएस के सीनियर अधिकारी ने कहा कि आरंभिक पूछताछ समाप्त होने के बाद आरोपी की पहचान उजागर की जाएगी. होटल के प्रबंधक के अनुसार मुंबई के एक निवासी ने होटल में मंगलवार को कमरा लिया था और बाद में एटीएस उसे पकड़ कर ले गई.

इस बीच गिर सोमनाथ जिले में भाजपा नेता गोरधन जदाफिया ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि आरोपी उन्हें जान से मारने के लिए भेजा गया था. जदाफिया ने कहा, ”गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने मुझे बताया कि मुझे मारने के लिए भेजे गए एक शार्प शूटर को गिरफ्तार किया गया है.”