नई दिल्लीः गुजरात की छह विधानसभा सीटों में हुए उपचुनाव के नतीजे आज यानी गुरुवार को आ रहे है लेकिन शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. अभी तक के नतीजों में छह में तीन सीट में भाजपा आगे है जबकि तीन सीट में कांग्रेस ने अपनी बढ़त बनाए रखी है.

इन उप चुनाव में सबसे ज्यादा नजर राधनपुर विधानसभा सीट पर है. यहां से भारतीय जनता पार्टी ने अल्पेश ठाकोर को मैदान में उतारा था. भाजपा में शामिल होने से पहले अल्पेश ठाकोर कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे और हाल ही में भाजपा को ज्वाइन किया था. राधनपुर सीट से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के रघुभाई देसाई आगे चल रहे हैं.

#Haryana Assembly Election 2019: पलट सकती है 2019 की बाजी, सरकार के सात मंत्री रुझानों में हुए पीछे

अल्पेश ठोकोर रघुभाई देसाई से लगभग 9000 से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं. आपको बता दें कि 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव में अल्पेश ठाकोर कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़े थे लेकिन कुछ महीने पहले ही पार्टी से मनमुटाव होने के बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. अल्पेश के इस्तीफा देने के कारण राधनपुर सीट खाली हुई थी और बयाड से धवल सिंह के इस्तीफे के कारण सीट रिक्त हुई थी.

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में कांग्रेस को 81 सीटें हासिल हुईं थी और यह उसके लिए उम्मीद से ज्यादा थी. कांग्रेस की इस बढ़त में अल्पेश और हार्दिक पटेल जैसे युवाओं का बहुत ज्यादा ही प्रमुख रोल था.