वडोदरा: गुजरात के वडोदरा में एक अजीबोगरीब घटना सामने आइ है. वडोदरा के पास रावल गांव के एक घर में भटककर एक मगरमच्छ घुस आया. इस घर में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने दो घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ लिया. टीम ने मगरमच्छ को गांव से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित एक झील में छोड़ दिया.

 

जानकारी के मुताबिक, घर की मालकिन राधाबेन गोहिल ने पत्रकारों को बताया कि घटना बुधवार सुबह की है. गोहिल की 19 साल की बेटी निमिषा घर के पिछले हिस्से में सोयी थी, सुबह करीब पांच बजे जब वह पानी लेने के लिये रसोईघर में घुसी तो उसने वहां फर्श पर एक मगरमच्छ को देखा. उन्होंने उस घटना को याद करते हुए बताया कि मेरी बेटी ने मुझे जगाया और कहा कि रसोईघर के फर्श पर एक मगरमच्छ लेटा है. पहले मुझे यकीन नहीं हुआ लेकिन मगरमच्छ को वहां देखकर मैं हैरान रह गयी जो करीब 4.5 फुट लंबा था.

दरवाजा खुला होने के चलते घर में घुसा मगरमच्छ
उन्होंने बताया, हालांकि मगरमच्छ ने उन पर या परिवार के किसी सदस्य पर हमला नहीं किया. उन्होंने कहा कि वह रसोईघर के अंदर एक बर्तन में रखे पानी को पीने की कोशिश कर रहा था. इस बीच शोर-शराबा सुनकर ग्रामीणों की उनके घर पर जमघट लग गयी. गोहिल ने कहा कि ताजी हवा के लिये रात में उनके घर का दरवाजा खुला ही रहता है और संभवत: इसी कारण मगरमच्छ रेंगकर रसोईघर में पहुंच गया होगा.

वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकड़ा
उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानती कि मगरमच्छ कैसे उनके घर में पहुंचा, हो सकता है वह उनके घर के पीछे स्थित छोटे से झील से आया हो. गांव के बाहरी इलाके से नर्मदा नहर भी गुजरती है. वन अधिकारी एम. गोहिल ने बताया कि करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद वनकर्मियों और एक एनजीओ के सदस्यों ने मगरमच्छ को पकड़ लिया और उसे गांव से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित अजवा झील में छोड़ दिया गया.(इनपुट एजेंसी)