जयपुर: बीजेपी के 74 वर्षीय सीनियर नेता गुलाबचंद कटारिया राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजेन्द्र राठौड़ उप नेता होंगे. बीजेपी विधायक दल की रविवार को हुई बैठक में यह घोषणा की गई. बैठक में आठ बार विधायक रहे कटारिया को भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुनने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रस्ताव पेश किया, जिसका पार्टी विधायकों ने समर्थन किया और कटारिया को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना. वह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे.

अरविंद केजरीवाल नहीं लड़ेंगे अगला लोकसभा चुनाव, मोदी के खिलाफ दूसरे नेता को उतारने तैयारी

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने रविवार को बताया कि बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में गुलाबचंद कटारिया ने राजेन्द्र राठौड़ को दल का उपनेता चुना.

संघर्ष की स्थिति में चीन को माकूल जवाब देने के लिए भारत कर रहा ये अहम तैयारी

बता दें मंगलवार से शुरू होने वाले, नवगठित 15वीं विधानसभा के सत्र के लिए वसुंधरा राजे सरकार में गृहमंत्री रह चुके गुलाब चंद कटारिया को प्रोटेम स्पीकर भी बनाया गया है. उन्हें सोमवार को राज्यपाल कल्याण सिंह द्वारा प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई जाएगी. 74 वर्षीय कटारिया 1977 में पहली बार विधायक चुने गए थे. उसके बाद 1980 में और 1993 के बाद लगातार विधानसभा के सदस्य बने हुए है.

बिहार में रंगदारी नहीं देने पर हुई गुंडगर्दी का है ये वीडियो, बदमाशों ने महिला पर किया हमला

शनिवार को प्रोटेम स्पीकर चुने गए कटारिया चुनाव के बाद 15वीं विधानसभा की मंगलवार को पहली बैठक का संचालन करेंगे. विधायक दल की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह सहित केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री और राजस्थान के प्रभारी प्रकाश जावडे़कर, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधाशूं त्रिवेदी और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी मौजूद थे.

‘एक बार फिर मोदी सरकार’ के नारे को हकीकत बनाने के लिए 22 करोड़ लोगों से सीधे संपर्क करेगी बीजेपी