नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया नगर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने से कुछ मिनट पहले हथियारबंद व्यक्ति ने फेसबुक पर कई पोस्ट डाली. इनमें उसने लिखा ‘आजादी दे रहा हूं’,‘शाहीन बाग खेल खत्म’ Shaheen Bagh Khel Khatm और ‘मेरे घर का ख्याल रखना’.

फेसबुक प्रोफाइल में व्यक्ति का नाम ‘रामभक्त गोपाल’ है, लेकिन पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्हें अभी यह पता लगाना है कि क्या यह उसका सही नाम है. वहीं, सूत्रों के मुताबिक, जामिया इलाके में गोली चलाने वाले आरोपी की पहचान 19 वर्षीय राम भगत गोपाल शर्मा के रूप में हुई है. वह गौतम बुद्ध नगर जिले (उत्तर प्रदेश) के जेवर क्षेत्र का निवासी है.

व्यक्ति प्रदर्शनस्थल से पांच बार फेसबुक पर लाइव हुआ और उसके प्रोफाइल की कवर पिक्चर में उसे तलवार लिए हुए दिखाया गया है. एक के बाद एक कई पोस्ट में हमलावर ने कहा,” आजादी दे रहा हूं, शाहीन बाग खेल खत्म, मेरे घर का ख्याल रखना, और ” मेरी अंतिम यात्रा पर मुझे भगवा में ले जाएं और श्रीराम के नारे हों.” फेसबुक पोस्ट के स्क्रीनशॉट तेजी से साझा किए जाने लगे, जिसके कुछ देर बाद प्रोफाइल को हटा दिया गया.

दिल्ली पुलिस के सूत्र के मुताबिक, जामिया इलाके में गोली चलाने वाले आरोपी की पहचान 19 वर्षीय राम भगत गोपाल शर्मा के रूप में हुई है. वह गौतम बुद्ध नगर जिले (उत्तर प्रदेश) के जेवर क्षेत्र का निवासी है.

बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय इलाके में गुरुवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर एक युवक ने पिस्तौल से गोली चलाई और हथियार लहराते हुए निकल गया. पुलिस की भारी संख्या में तैनाती के बीच उसने ‘ये लो आजादी’ कहते हुए गोली चलाई. इस घटना में एक छात्र घायल हो गया. बाद में पुलिस ने उस व्यक्ति को पकड़कर हिरासत में ले लिया.