गुरुग्राम: गुरुग्राम पुलिस ने शुक्रवार को यहां सिविल लाइंस क्षेत्र से 34.68 लाख रुपए के जाली नोट जब्त किए. जाली नोटों को एक कार की डिक्की में रखा गया था. सूत्रों ने बताया कि इसके साथ बादशाहपुर निवासी कार चालक हर्ष यादव को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस कारण आचार संहिता लागू हो चुकी है. सूत्रों ने कहा कि इन रुपयों का उपयोग चुनाव में मतदाताओं की खरीद-फरोख्त करने के लिए किया जाना था.

दिल्ली में आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंका के चलते मथुरा में हाई-अलर्ट

राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान 21 अक्टूबर को होने वाला है और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. गुरुग्राम के उपायुक्त और रिटर्निग ऑफिसर अमित खत्री ने कहा कि चुनाव से पहले आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण पुलिस को जिला में हर संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को अपराह्न लगभग 12.30 बजे पुलिस की एक टीम ने सिविल लाइंस क्षेत्र में पुराने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के निकट एक सफेद रंग की सेडान कार को रोका. पुलिस ने जांच के दौरान कार की डिक्की से नकदी बरामद की.

खत्री ने कहा कि सभी नोट 2,000 और 500 के थे. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही दो प्रिंटर कार्टिज, दो चैक बुक्स और नोट छापने के लिए छह सफेद कागज भी कार के अंदर रखे एक बैग से बरामद हुए. उपायुक्त ने कहा कि कार चालक को तत्काल हिरासत में ले लिया गया और आगे की जांच शुरू कर दी गई है.