Happy Gurpurab! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की जयंती (Guru Nanak Jayanti) पर सोमवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने कामना की कि Guru Nanak Dev के विचार समाज की सेवा करने के लिए एवं बेहतर संसार सुनिश्चित करने के लिए सभी को प्रेरित करते रहें. सिखों के पहले गुरु का जन्म ननकाना साहिब में 1469 में हुआ था. ननकाना साहिब अब पाकिस्तान में है.Also Read - टोक्यो में PM मोदी का भव्य स्वागत, भारतीयों ने लगाए मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारे | Watch Video

Also Read - Quad Summit 2022: 40 घंटे में 23 मीटिंगों का हिस्सा बनेंगे पीएम मोदी, दौरे में इन सब मुद्दों पर होगी बैठकें

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मैं इस प्रकाश पर्व पर श्री गुरु नानक देव जी को नमन करता हूं. उनके विचार हमें समाज की सेवा करने और एक बेहतर संसार सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करते रहें.’ Also Read - IANS C-Voter Survey: PM के रूप में नरेंद्र मोदी लोगों की पहली पसंद, जानें अरविंद केजरीवाल-राहुल गांधी कितने पीछे?

इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भी प्रकाश परब का जिक्र किया था. उन्होंने 2001 के कच्छ के भूकंप के बाद एक गुरुद्वारा बनाए जाने की कोशिशों की कहानी सुनाई. वहीं, दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी के बीच लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे सिखों की सराहना की.

(इनपुट: भाषा)