हापुड़: दिल्‍ली से सटे यूपी के जनपद हापुड़ में दिल को दहला देने और मानवता को शर्मसार करने की घटना सामने आई है. थाना संभावली क्षेत्र के देवली गांव में तीन युवकों ने दो युवकों पर चोरी का आरोप लगाते हुए उन्‍हें बंधक बना लिया. दबंगों ने पीडि़त युवकों के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और करीब छह घंटे तक उन्‍हें पीटते रहे. साथ ही दिव्‍यांग युवक के बायें हाथ का अंगूठा भी काट लिया. पिटाई करने के दौरान एक आरोपी ने उनका वीडियो भी बना लिया. दलित दिव्‍यांग ने थाने में तहरीर देकर तीन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है, जबकि दो अभी तक फरार हैं.

यह है पूरा मामला
संभावली थाना क्षेत्र के गांव देवली की एक युवती का घर से कुछ दिन पहले पर्स चोरी हो गया था. इसके शक में युवती के रिश्‍ते के भाई व गांव ढाना के कपिल ने इस घटना को अंजाम दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, कपिल ने शनिवार को दिव्‍यांग अनिल और उसके पड़ोसी रोहित को बंधक बना लिया. इसके बाद उसने अपने साथी भरत और नूतन के साथ मिलकर दोनों के हाथ रस्‍सी से बांधकर छत से लटका दिया.

पढ़े: हापुड़ में डीएमयू ने ट्रक में मारी टक्कर, ट्रेन के ड्राइवर की मौत

इसके बाद तीनों ने मिलकर उसकी खूब पिटाई की. पिटाई के दौरान उनके चीखने पर आरोपियों ने मुंह के कपड़ा ठूंस दिया. इतनी हैवानियत के बाद भी दबंगों का दिल नहीं भरा तो उन्‍होंने दिव्‍यांग अनिल के बाएं हाथ का अंगूठा ही काट दिया. देर शाम तक जब दोनों घर नहीं पहुंचे तो उनके घरवालों को चिंता हुई. उन्‍होंने पुलिस को अपहरण की सूचना दी. पीडि़त के परिवार वाले ढाना गांव पहुंचकर आरोपियों से बात करनी चाही, लेकिन उनके मकान का दरवाजा ही नहीं खुला. इस बीच मौके पर बड़ी संख्‍या में लोग पहुंचे तो किसी तरह कपिल के मकान का दरवाजा खुलवाया. इस दौरान वहां के हालात देखकर लोग भौचक्‍के रहे गए. लोगों को अनिल और रोहित बंधक मिले. लोगों ने उन्‍हें बंधनमुक्‍त करवाकर मामले की सूचना पुलिस को दी. दोनों के परिजनों ने उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया है. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.