बेरी (झज्जर): हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 का चुनाव प्रचार शनिवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया. 21 अक्टूबर दिन सोमवार को होने वाले मतदान को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं. जगह-जगह मॉडल पोलिंग बूथ बनाने का काम लगभग पूरा हो चुका है. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा स्तर पर मॉडल बूथ बनाने के तहत 67-बेरी विधानसभा क्षेत्र में अनूठे आईडिया पर काम किया गया.

बेरी विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम डॉ. राहुल नरवाल के निर्देश पर राजकीय वरिष्ठ विद्यालय, बेरी के लाला नौबत राय मेमोरियल हॉल में मतदान केंद्र 91 को तिरंगे रंग की रोशनी से सजाया गया है. इससे पहले भी उनके दिशा-निर्देश पर बीते लोकसभा चुनाव में बेरी विधानसभा क्षेत्र में एक अन्य मतदान केंद्र को रेल कोच के डिज़ाइन पर तैयार किया गया था. जिसकी चर्चा हर तरफ हुई थी.

विधानसभा चुनाव 2019: हरियाणा में भी थमा चुनाव प्रचार, अब करीब 1.83 करोड़ मतदाताओं की बारी

मॉडल बनाने का असल उद्देश्य वोटरों को जागरूक बनाना
डॉ. राहुल नरवाल ने अपना आईडिया साझा करते हुए बताया कि बूथ नम्बर 91 को मॉडल के तौर पर तैयार किया गया है. शीघ्र ही रोशनी का पर्व दिवाली भी आने वाला है, साथ ही राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर नई दिल्ली में सरकारी इमारतों को भी रोशनी से सजाया जाता है. ऐसे में इस बार मॉडल बूथ को रोशनी से गुलजार किया गया है. इस बूथ को मॉडल बनाने का असल उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के महत्व के प्रति जागरूक करना है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: प्रचार अभियान समाप्त, रिकॉर्ड 3237 उम्मीदवार मैदान में