चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने यहां मंगलवार को पांच विधानसभा सीटों के पांच बूथों पर फिर से मतदान के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि पुनर्मतदान बुधवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे के बीच होंगे. अग्रवाल के अनुसार, जिन बूथों पर पुनर्मतदान होने हैं, उनमें जींद जिले की उचाना कलां सीट का बूथ संख्या 71, झज्जर जिले की बेरी सीट का बूथ संख्या 161, नारनौल जिले की नारनौल सीट का बूथ संख्या 28, रेवाड़ी जिले की कोसली सीट का बूथ संख्या 18 और फरीदाबाद जिले की पृथला सीट का बूथ संख्या 113 शामिल हैं.

बता दें कि सोमवार को हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग हुई थी. 21 अक्टूबर को वोटिंग समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल के नतीजे भी आ चुके हैं. आजतक और एक्सिस माई इंडिया की ओर से मंगलवार को जारी एग्जिट पोल हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार के लिए बुरा संकेत दे रहा. अगर एग्जिट पोल सच साबित हुआ तो हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति होगी. ऐसे में इनेलो टूटकर बनी दुष्यंत चौटाला की जनता जननायक पार्टी(जेजेपी) किंगमेकर बन सकती है.

चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित होंगे. आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल ने भाजपा को कुल 90 में से 32-44 सीटें दी हैं, वहीं कांग्रेस को 30 से 42 सीटें मिलने का अनुमान है. यह एग्जिट पोल बताता है कि हरियाणा में दोनों राष्ट्रीय दलों के बीच कांटे की टक्कर है. भाजपा और कांग्रेस के वोट शेयर में भी मामूली फर्क है. भाजपा को 33 प्रतिशत तो कांग्रेस को 32 प्रतिशत वोट मिलता दिख रहा है.

(इनपुट आईएएनएस)