भिवानी: राजनीति के अखाड़े में पहली बार लडऩे उतरे पहलवान योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट को हार का सामना करना पड़ा. हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से लड़ रहे योगेश्वर दत्त को कांग्रेस उम्मीदवार कृष्ण हुड्डा ने मात दी. वहीं बबीता फोगाट को निर्दलीय उम्मीदवार सोमवीर से हार का सामना करना पड़ा. बबीता तीसरे स्थान पर रहीं. हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे योगेश्वर दत्त और कांग्रेस उम्मदीवार कृष्णा हुड्डा के बीच कड़ी टक्कर हुई. शुरुआती रुझानों में योगेश्वर दत्त आगे चल रहे थे लेकिन अचानक पूरा खेल पलट गया और कृष्ण हुड्डा ने ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान को पटखनी दे डाली.

योगेश्वर दत्त को चार हजार वोट से हार का सामना करना पड़ा. बबीता फोगाट को भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. भाजपा उम्मीदवार बबीता को निर्दलीय उम्मीदवार सोमवीर ने पराजित किया. राष्ट्रमंडल खेलों की दो बार स्वर्ण पदक विजेता पहलवान बबीता फोगाट दादरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही थीं. उनसे बेहतर प्रदर्शन जननायक जनता पार्टी के सतपाल सांगवान का रहा.

चुनाव लडऩे के लिए बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस की नौकरी छोड़ी थी. वहीं योगेश्वर दत्त भी हरियाणा पुलिस में डीएसपी की नौकरी छोड़कर चुनाव लड़े लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. भाजपा के टिकट पर एक और स्टार खिलाड़ी ने चुनाव लड़ा और वो जीते भी. पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान संदीप सिंह ने पेहोवा सीट से जीत का परचम लहराया. संदीप सिंह ने पेहोवा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मनदीप सिंह को हराया.

(इनपुट भाषा)