हरियाणा के मुख्यमंत्री व भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर आज शाम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए डाले गए मतों की गणना फिलहाल जारी है लेकिन राज्य में मुकाबला रोचक बना हुआ है जहां भाजपा या कांग्रेस में से किसी को भी अब तक बहुमत मिलता नहीं दिख रहा.

ऐसे में सूत्रों की मानें तो जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला किंगमेकर बन सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक चौटाला की पार्टी मनोहर लाल खट्टर को अपना समर्थन दे सकती है.

फिलहाल जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला ने राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में सरकार गठन के लिए भाजपा या कांग्रेस को समर्थन देने के मुद्दे पर अपने पत्ते अभी नहीं खोले हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में सत्तारूढ़ भाजपा या विपक्षी कांग्रेस में से कोई भी अपने दम पर राज्य में सरकार बनाती प्रतीत नहीं हो रही है. रुझानों में दस महीने पुरानी जजपा कम से कम 10 सीटों पर आगे है जिससे लग रहा है कि पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ‘किंगमेकर’ की भूमिका में होंगे .