श्रीनगर: सीमापार से पाकिस्तान ने एक बार फिर से कायराना हरकत की है. जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी और भारतीय सेना के बीच पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा पर मंगलवार को बीच भारी गोलीबारी हुई. पाक ने सुबह 8.45 पर गोलीबारी शुरू की.

बता दें कि रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के भीम्बर गली सेक्टर और राजौरी के बालाकोट, मंजाकोट, लंबीबाड़ी और नायका पंजग्रियान इलाकों में सैन्य और असैन्य ठिकानों को निशाना बनाया. पाकिस्तानी सैनिकों ने छोटे और हथियारों स्वचलित का प्रयोग किया और मोर्टार दागे. भारतीय पक्ष ने इसका जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाब दिया.

सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को कहा था कि पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन का मकसद ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसाना है. सेना के 15 कोर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए.के. भट्ट ने मीडिया से बातचीत में कहा, हमें जानकारी मिली है कि बहुत सारे घुसपैठिए लॉन्चिंग पैड्स पर मौके का इंतजार कर रहे हैं. हमें लगता है कि इस साल (2018) कम बर्फबारी के कारण घुसपैठ जल्द ही शुरू हो सकती है.( आईएएनएस इनपुट )