जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रविवार को भारतीय और पाकिस्तानी सेना के बीच भारी गोलीबारी हुई. रक्षा सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के गुलपुर क्षेत्र में भारतीय चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी और गोलाबारी की. सूत्रों ने कहा, “हमारी सेना ने जोरदार और प्रभावी तरीके से इसका जवाब दिया.

भारत के खिलाफ पाकिस्तान गुपचुप कर रहा ये बड़ी रक्षा तैयारी, विशेषज्ञ ने जताई चिंता

रिपोर्ट आने तक हमारी तरफ से किसी के हताहत होने या कोई नुकसान होने की खबर नहीं है.” पाकिस्तानी सेना ने इस साल जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर कई बार द्विपक्षीय संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. इस साल पाकिस्तान द्वारा 1,000 से अधिक बार संघर्ष विराम उल्लंघन किए जाने की बात सामने आई है.

खेत में मिला ‘उज्ज्वल हीरा’, एक पल में करोड़पति बन गया जिंदगी भर मजदूरी करने वाला शख्स

बता दें कि बीते 26 तारीख को पाकिस्तानी सेना की बिना उकसावे के गोलीबारी की गई थी, जिसमें एक 55 वर्षीय नागरिक की मौत हो गई थी. इस फायरिंग में दीईंग गांव निवासी बोद्धराज की मौत हो गई थी. गोलीबारी के कारण बोद्धराज घायल हो गया और उसे सेना की मेडिकल यूनिट द्वारा तत्काल वहां से निकाला गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया था. गत 24 दिसंबर को भी पाकिस्तानी सेना ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाया गया और सुबह साढ़े नौ बजे से पांच घंटे तक सेक्टर के केरी, लाम, पुखरनी और पीर बदासेर क्षेत्रों के गांवों पर गोलीबारी की थी.