नई दिल्ली। मौसम विभाग ने गोवा, कर्नाटक, गुजरात, पश्चिम बंगाल और बिहार सहित 14 राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक गोवा और कोंकण क्षेत्र में अगले 24 घंटे में ज्यादा बारिश की चेतावनी जारी की गई है. जबकि इस दौरान कर्नाटक के तटीय और दक्षिणी इलाकों, गुजरात, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उड़ीसा और पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.Also Read - Delhi Ka Mausam: दिल्ली-NCR में मौसम फिर लेगा करवट, जानें इस वीकेंड कैसा रहेगा हाल

Also Read - Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना, जल्द देश से विदा लेगा दक्षिण-पश्चिम मानसून

6 जुलाई तक भारी बारिश का दौर Also Read - उत्तराखंड में भारी बारिश का Red Alert, गंगोत्री-यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर भूस्खलन; बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन

मौसम विभाग ने इन इलाकों में आगामी छह जुलाई तक मॉनसून की सक्रियता के चलते मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहने की संभावना से इंकार नहीं किया है. उत्तरी राज्यों हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और पंजाब एवं हरियाणा के कुछ इलाकों में हल्की और तेज बारिश का दौर जारी है.

लंबे इंतजार के बाद दिल्ली-एनसीआर में बरसा पानी, बारिश ने दिलाई गर्मी-उमस से राहत

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को दिन भर बादल छाये रहने के बीच कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज किये जाने के बीच उमस भरी गर्मी बरकरार रही. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को बादल छाये रहने के बीच कुछ इलाकों में हल्की से तेज बारिश होने की संभावना जताई है. सोमवार को दिल्ली एनसीआर में अच्छी बारिश हुई थी जिसने गर्मी और उमस से जूझ रहे लोगों को बड़ी राहत पहुंचाई.

मॉनसून की समय से पहले दस्तक

मॉनसून इस बार समय से पहले ही दस्तक दे चुका है. कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है. महाराष्ट्र में कई जगहों पर बारिश हो रही है और मुंबई में हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं. यहां भारी बारिश से कई जगहों पर जलभराव हो गया और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं, उत्तराखंड में भी जमकर बारिश हो रही है और नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, कई जगहों पर भूस्खलन की घटना हुई है. दिल्ली में भी बारिश की शुरुआत हो चुकी है. गुजरात में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश हो रही है. पूर्वोत्तर के हालात पहले ही गंभीर हैं और असम में बाढ़ आई हुई है.