नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की तरह ही रविवार को भी सुबह से बारिश शुरू हो गई जो काफी देर तक होती रही. इस दौरान सड़कों पर पानी भर गया और कई जगह जाम भी लगा. दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी खूब बारिश हुई. Also Read - Weather Forecast: तेलंगाना के बाद अब आंध्र प्रदेश में अलर्ट, 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान

बारिश काफी तेज हुई और काफी देर तक होती रही, बीच में ऐसा भी समय आया जब पूरा आसमान काले बादलों से घिर गया और दिन में अंधेरा छा गया. मौसम विभाग ने दिल्ली एवं हरियाणा सहित तमाम उत्तरी एवं पूर्वोत्तर राज्यों में आज और कल भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. Also Read - Weather Update: उत्तर भारत में हुई हल्की बारिश, देश के इन हिस्सों में कुछ दिन भारी बारिश का अनुमान

दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में रविवार को तड़के सुबह ही बूंदाबांदी लगी हुई थी. शनिवार को भी दिल्ली में काफी बारिश हुई थी, जिससे कई जगह जाम लग गया था. शनिवार को दिल्ली एनसीआर में जगह जगह बारिश होने से सड़कों पर कई जगहें बसें खराब हो गई थीं.

दिल्ली-एनसीआर के अलावा असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उप हिमालयी क्षेत्रों, उड़ीसा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, गोवा और छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर आज भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है.

विभाग ने उत्तराखंड के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश तथा नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में सोमवार को भी भारी बारिश की आशंका जतायी है. दिल्ली और मैदानी राज्यों के तमाम इलाकों में शनिवार को सुबह भारी बारिश हुयी. इनमें सर्वाधिक 22 सेमी बारिश जयपुर में, झांसी में 14 सेमी, सिल्चर और पारादीप में नौ सेमी, दतिया में आठ सेमी तथा दिल्ली और ग्वालियर में छह सेमी बारिश दर्ज की गयी.