नई दिल्ली: मूसलाधार बारिश से मुंबई पानी-पानी हो गई है. मंगलवार को मुंबईवासियों को 26 जुलाई, 2005 की याद आ गई, जब 24 घंटे में 944 मिमी. बरसात हुई थी और सैकड़ों लोग मारे गए थे. लोगों की हालत फिर कुछ वैसी ही हो गई है. मंगलवार सुबह से हुई तेज बारिश से सड़कों पर भारी जलभराव हो गया है. लोगों के घरों के अंदर तक बारिश का पानी घुस गया. तेज बारिश की वजह से मंगलवार रात को विक्रोली में 3 लोगों की मौत हो गई.Also Read - Punjab Opinion Poll 2022 , Janta ka Mood: जानें पंजाब में किस पार्टी को फायदा, कौन सत्ता के कितने करीब

Also Read - अपने पुराने स्कूटर पर मुंबई की गलियां नापते थे Kapil Sharma, लोग हंसते थे फिर...बहुत कुछ है बताने को अभी


मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन की तीनों लाइन में से हार्बर लाइऩ पूरी तरह से ठप है. फिलहाल बारिश रुक गई है लेकिन मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में फिर मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है. यह भी पढ़ें: तस्वीरों में: बारिश ने थामी मुंबई की रफ्तार, हर तरफ पानी, देखें कैसा है मंजर Also Read - Mumbai Local Train Latest News: मुंबई में 14 घंटे तक नहीं चलेंगी लंबी दूरी की लोकल ट्रेनें, जानिए क्या है वजह

मुंबई के विक्रोली के वर्षा नगर इलाके में दो घर गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है. इनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. ये घटना रात करीब 9 बजे की है.

अधिकारी ने कहा कि विक्रोली पार्कसाइट के पहाड़ी वर्षानगर में एक दीवार एक घर पर गिर गई, जिसमें दो वर्षीय कल्याणी जनगम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके पिता गोपाल जनगम और मां छाया जनगम जख्मी हो गईं.

सुकून की बात यह है कि मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन की तीनों लाइन में वेस्टर्न लाइन चालू हो गई है. वहीं, सेंट्रल लाइन सीएसटी से घाटकोपर तक ठप है, लेकिन इसके आगे ठाणे से कल्याण तक चल रही है. मेट्रो सेवा में कोई दिक्कत नहीं है. फिलहाल ट्रैफिक धीरे धीरे सामान्य हो रहा है.

आज स्कूल और कॉलेज बंद

मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में अगले 48 घंटे भारी है. मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में मंगलवार से भी ज्यादा आज (30 अगस्त) को बारिश होने की आशंका है. एहतियान मुंबई में स्कूल और कॉलेज को आज बंद रखा गया है. भारी बारिश की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने चेतावनी जारी की है कि लोग अपने घरों से कम से कम निकले.

मुंबई महानगरपालिका ने अपने सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है तो वहीं महाराष्ट्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को सलाह दी है कि अगर आज तेज बारिश हुई तो ऑफिस न आएं.