नई दिल्‍ली/ अहमदाबाद: गुजरात के कई जिलों में रविवार से शुरू हुई भारी बारिश हुई और ये रात को भी. राज्‍य के द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़ से भारी बारिश की फोटोज सामने आईं हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अहमदाबाद केंद्र ने अगले तीन दिन के दौरान सौराष्ट्र, उत्तर और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.Also Read - मध्य प्रदेश में बाढ़ ने जमकर मचाई तबाही, लोगों को खाने के पड़े लाले; 50 किलो गेहूं देगी सरकार

Also Read - MP Flood Update: बाढ़ में फंसे मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र, वायुसेना ने एयरलिफ्ट

ताजा जानकारी के मुताबिक, क्षेत्र में भारी वर्षा के बाद द्वारका के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्‍थिति की है. रविवार रात को भारी बारिश, बिजली और आंधी द्वारका में आई और द्वारकाधीश मंदिर के आसपास पानी का भर गया. गुजरात के पोरबंदर के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा से जल जमाव हो गया. वहीं, जूनागढ़ में इस क्षेत्र में लगातार वर्षा के बाद, शतरुंजी नदी का जल स्तर बढ़ जाता है. Also Read - MP: बाढ़ राहत का जायजा लेने गए गृह मंत्री की नाव पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचे, वायु सेना ने किया एयरलिफ्ट

देवभूमि द्वारका जिले के खाम्भालिया तहसील में दिन में 434 मिलीमीटर वर्षा हुई. इस तहसील में शाम छह से रात आठ बजे के बीच दो घंटे के दौरान 292 मिलीमीटर बारिश हुई, जिससे इलाकों में काफी पानी भर गया.

सौराष्ट्र के पोरबंदर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और अमरेली जिलों के साथ- साथ दक्षिण गुजरात के वलसाड और नवसारी जिलों में भी दिन भर भारी बरसात हुई है.

पुलिस ने बताया कि सुरेंद्रनगर जिले में बिजली गिरने से एक किसान की जान चली गई जबकि एक व्यक्ति के डूबने का अंदेशा है. वह एक पिकअप वैन में सफर कर रहा था जो पानी की तेज लहरों में बह गई.

राज्य आपात अभियान केंद्र के अनुसार, सुबह से रात आठ बजे तक पोरबंदर के राणावाव में 152 मिलीमीटर, पोरबंदर में 120 मिलीमीटर, गिर सोमनाथ के सुत्रपाडा में 103 मिलीमीटर, नवसारी के चिखली में 99 मिलीमीटर, वलसाड के परदी में 98 मिलीमीटर बारिश हुई है.