नई दिल्ली। मुंबई में झमाझम बारिश के बाद गुजरात में भी बारिश से लोगों को राहत मिली है. गुजरात के नवसारी में बारिश ने लोगों को खासी राहत पहुंचाई. बारिश से मौसम खुशगवार हो गया. यहां अच्छी खास बारिश हुई है और कई जगहों पर जलजमाव हो गया. मुंबई-गुजरात में बारिश के बीच देश के कई हिस्सों को अब भी बारिश का इंतजार है. उत्तर भारत अब तक बारिश के लिए तरस रहा है. जून का महीना बीतने को है लेकिन अब तक मॉनसून की बारिश नहीं हुई है. लोगों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है. Also Read - Hyderabad Flood: बाढ़ प्रभावित परिवारों को मिलेगी वित्तीय सहायता, मंत्री ने की घोषणा

बारिश का इंतजार हुआ लंबा

इस बार केरल तट पर मॉनसून वक्त से तीन दिन पहले ही पहुंच गया था. लेकिन देश के कई हिस्सों में बारिश अब तक नहीं हुई है. दिल्ली, यूपी, राजस्थान, हरियाणा, एमपी जैसे उत्तर भारतीय राज्यों में बारिश ना होने से आम लोग और किसान परेशान है. मौसम विभाग का अनुमान भी सटीक बठता नहीं दिख रहा है.

मुंबई में भारी बारिश

वहीं, मुंबई में लगातार बारिश हो रही है. बारिश से हिंदमाता, परेल, सायन, चेंबूर और धारावी इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित है, लगातार हो रही बारिश से इन इलाकों में पानी भर गया है जिस वजह से यहां हालात खराब हो रहे हैं. मुंबई वालों को बारिश से फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही क्योंकि मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी भारी बारिश का अनुमान जताया है.

मुंबई: भारी बारिश से 3 लोगों की मौत और 5 घायल, लोकल ट्रेन लेट, ट्रैफिक जाम

भारी बारिश की वजह से रविवार को मुंबई एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही भी प्रभावित रही. हालात इतने खराब हो गए थे कि मेन रनवे को 30 मिनट तक बंद करना पड़ा. मुंबई एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई एयरपोर्ट पर मेन रनवे को दोपहर 3.43 से 4.17 बजे तक बंद किया गया था.