नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में मोदी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान अहमदाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी ने अपने बेटे के शपथ ग्रहण समारोह को टीवी पर देखा.

 

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद नरेंद्र मोदी ने आज देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली. बता दें कि इससे पहले 26 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात पहुंचे थे, इस दौरान पीएम मोदी ने गांधीनगर के रैसाना स्थित अपने छोटे भाई के घर गए और मां हीराबेन से मिले थे. इस दौरान उन्होंने लोकसभा में मिली प्रचंड जीत और प्रधानमंत्री की शपथ लेने से पहले मां हीराबेन का आशीर्वाद लिया था. मां दोनों हाथ उठाकर पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया था.

पंडित छन्नूलाल मिश्र ने पीएम मोदी को शपथ लेने से पहले दी बधाई, देखें Video

पंडित छन्नूलाल मिश्र ने मोदी को शपथ लेने से पहले दी बधाई
शास्त्रीय संगीत के मूर्धन्य विद्वान पद्मभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र ने गुरुवार को बनारस के सांसद नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले बड़ी बधाई दी. बता दें कि बनारस के किराना घराना के मुख्य गायक पंडित मिश्र को खयाल, ठुमरी, भजन, दादरा, कजरी और चैती के लिए जाना जाता है. पंडित मिश्र ने बधाई गीत गाते हुए ‘मोदी की तुलना भगवान श्रीराम से की’ और कहा कि भगवान श्रीराम ने जिस तरह दुष्टों का नाश किया था, उसी तरह भगवान ने नरेंद्र मोदी को दुष्टों का दमन करने के लिए पैदा किया है. उन्होंने मोदी की मां हीराबेन की तुलना माता कौशल्या की है. मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पंडित छन्नूलाल मिश्र ने मोदी के लिए बधैया गाया.

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने दिल्ली पहुंचे श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना