जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध आतंकवादियों की गतिविधियां के बाद जम्मू क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 19 मई को होने वाली राज्य की यात्रा से पहले यह घटनाक्रम हुआ है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक कुछ लोगों की गतिविधियां का पता चलने के बाद हमने रविवार की रात 12 बजे से इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है.

उन्होंने बताया कि कठुआ, संबा, और जम्मू जिलों में राजमार्गों से सटे सुरक्षा प्रतिष्ठानों को सतर्क रहने को कहा है. अधिकारी ने बताया कि कठुआ जिले के तरना अल्लाह इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों की गतिविधियां देखी गई हैं. यह इलाका अंतरराष्ट्रीय सरहद के नजदीक पड़ता है.

ग्रामीणों के अनुसार चार से पांच की संख्या में संदिग्ध बोबिया सीमी से लोंडी की ओर जाते देखे गए. जिनके पास बैग और हथियार भी थे और तीन राउंड गोलियों की भी उस समय आवाज सुनाई गई. जिसके बाद बीएसएफ करी पास की पोस्ट पर सूचना दी गई. सूचना के बाद से अब तक जारी सर्च अभियान में सुरक्षा बलों को कोई सफलता नहीं मिली है. सन्याल हीरानगर क्षेत्र में जारी सर्च अभियान के चलते पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है. बता दें कि बोबिया क्षेत्र में सीमा पार से एक वर्ष के दौरान घुसपैठ का दूसरा बड़ा प्रयास है

(इनपुट-भाषा)