शिमला: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में 33 लोगों की मौत हो गई, जबकि 37 से अधिक लोग घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक, यह हादसा कुल्लू शहर से 50 किलोमीटर दूर बंजार के पास हुआ है. सूचना पर पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया है, जहां पर कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

 

जानकारी के मुताबिक, कुल्लू पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि प्राइवेट बस जिले की बंजर तहसील में धोथ मोड़ के पास 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई. बस का पंजीकरण नंबर एचपी 66-7065 है. उन्होंने बताया कि निजी बस कुल्लू से गदा गुशैनी जा रही थी, उसी वक्त वह सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और आसपास के लोगों ने राहत और बचाव में मदद की. घायलों को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया है.

राहत व बचाव अभियान जारी
हादसे को लेकर बंजार के एसडीएम एमआर भारद्वाज ने बताया कि कुल्लू जिले के बंजार क्षेत्र के पास प्राइवेट बस के गहरी खाई में गिरने से अब तक 27 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 घायल हैं. घटना स्थल पर राहत व बचाव अभियान जारी है. बताया कि करीब 50 यात्रियों को लेकर जा रही बस बंजार से गदगुशानी इलाके की ओर जा रही थी.