नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक बस के गहरे खड्ड में गिरने से छह बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई जबकि 12 अन्य लोग घायल हो गए. सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने बताया कि हादसा शनिवार सुबह सानगढ़ में हुआ. डीएवी स्कूल की एक निजी बस गहरे खड्ड में गिर गई. स्कूल के छह बच्चों और बस चालक की हादसे में मौत हो गई.

मालपानी ने बताया कि समीर (5), आदर्श (7), कार्तिक (14) और चालक राम स्वरूप (40) की मौके पर ही मौत हो गई. अभिषेक और उसकी बहन संजना और नैतिक चौहान ने ‘नाहन मेडिकल कॉलेज’ में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि हादसे में घायल 12 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि 12 घायलों में 10 स्कूली बच्चे संध्या, रक्षिता, अंजलि, राजीव, आयुष, वैष्णवी, ध्रूव, मन्नत, आरुषि और सुंदर सिंह हैं.

वहीं एक अन्य घटना में असम के गोआलपाड़ा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर हुई सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि हादसा शनिवार शाम धूपधारा थानांतर्गत धनुभंगा इलाके में हुआ जहां दो बसें आपस में टकरा गईं. उन्होंने बताया कि घायलों में चार लोगों को गंभीर चोटें आई हैं जिनका गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है.