शिमला: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में बड़ा हादसा होने की जानकारी आई है. यहां पर रविवार को एक बहुमंजिला इमारत के ढह जाने पर सेना के कुछ जवानों सहित 35 से अधिक लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 18 आर्मी जवानों और पांच अन्य लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है. जबकि दो शव भी बरामद किए गए हैं. फिलहाल बचाव अभियान जारी है.

 

जिले के एक अधिकारी ने बताया कि नाहन-कुमारहट्टी मार्ग पर स्थित यह इमारत भारी बारिश के चलते ढह गई. इसमें एक रेस्तरां भी था. उन्होंने बताया कि मलबे में फंसे लोगों में कथित तौर पर सेना के कुछ जवान और उनके परिवार के सदस्य हैं. ये लोग उत्तराखंड जा रहे थे और दोपहर का भोजन करने के लिए वहां रूके थे. उन्होंने बताया कि जिले के अधिकारी घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के कुमारहट्टी में जो इमारत गिरी वह एक ‘ढाबा’ थी. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, घटना के समय मौके पर 30 सेना के जवान और 7 नागरिक मौजूद थे. 18 सेना के जवानों और 5 नागरिकों को बचाया गया है, जबकि दो शव बरामद किए गए हैं. अधिकारी ने बताया कि मलबे के नीचे अभी 14 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल बचाव अभियान जारी है.