नई दिल्ली: उत्तर कश्मीर के रजवार जंगल स्थित एक गांव में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. अब इस आतंकी घटना की जिम्मेदारी प्रतिबंधित आतंकवादी समूह हिजबुल मुजाहिदीन ने ली है. दरअसल शनिवार को एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें हिजबुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाहुद्दीन हंदवाड़ा आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेता हुआ दिख रहा है. Also Read - कश्मीर घाटी में फिर सक्रिय हो रहा हिजबुल, 10 दिनों में हमले की योजना; किश्तवाड़ पहुंचा आतंकवादियों का एक समूह!

वीडियो में देखा जा सकता है कि अमेरिका की ओर से वैश्विक आतंकवादियों की सूची में शामिल और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के मुखिया ने नायकू के गम में पिछले दिनों पाकिस्तान में एक शोक सभा की. वीडियो में वह यह भी कहता दिखाई दे रहा है कि पाकिस्तान की नीतियां कमजोर हैं और भारत का पलड़ा भारी है. Also Read - J&K: सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, हिजबुल आतंकी ताहिर अहमद भट को मार गिराया

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी समूह हिज्बुल मुजाहिदीन का स्वघोषित प्रमुख रियाज नायकू बुधवार को सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया. सुरक्षा बलों को नायकू की आठ वर्षों से तलाश थी. वह अपने ही गांव में घिरने के बाद सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया. Also Read - हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने गाजी हैदर को सौंपी कमान, बनाया गया कश्मीर का ऑपरेशनल चीफ कमांडर

नायकू की मौत सुरक्षा बलों के लिए बड़ी उपलब्धि है. पिछले दिनों ही हंदवाड़ा में दो सैन्य अधिकारी.. कर्नल आशुतोष शर्मा ओर मेजर अनुज सूद सहित आठ सुरक्षा कर्मी आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. हाल के वर्षों में सेना को हुआ यह सबसे बड़ा नुकसान है.

अपने इसी कमांडर के मारे जाने के बाद हिजबुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाहुद्दीन सदमे में है. जो वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है उसमें सलाहुद्दीन नायकू की तारीफ करता हुआ सुना जा सकता है. वह कहता है कि नायकू ने 2017 में जिम्मेदारी संभाली थी. तब से अब तक वह भारत के लिए शिकन साबित हो रहा था. उसके सिर पर अच्छी रकम घोषित की गई थी.

देखें वीडियो-