नई दिल्ली। होली के त्यौहार के दौरान शांति बनाए रखने के लिए और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए हैं. दिल्ली पुलिस ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने और यातायात नियमों का उल्लंघन होने से रोकने के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मी तैनात किए हैं. संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) गरिमा भटनागर ने कहा कि शराब पीकर वाहन चलाने, बाइक से स्टंट करने और अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

उन्होंने कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों और अन्य नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कसने के लिए प्रमुख चौराहों और संवेदनशील बिन्दुओं पर एल्कोमीटर के साथ विशेष जांच टीमों को तैनात किया गया है. अधिकारी ने बताया कि अगर कोई नाबालिग कार चलाते या कोई भी बाइक से स्टंट करते पाया गया तो कार्रवाई गाड़ी के मालिक के खिलाफ की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Holi 2018 को हैप्‍पी बनाने के लिए पुलिस ने तैनात की 100 टीमें

भटनागर ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त समिति के निर्देशों के मुताबिक, लाल बत्ती लांघना, गाड़ी चलाते हुए मोबाइल पर बात करना, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना और अधिक गति से गाड़ी चलाने वाले अपराधों में ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किया जाएगा.

उधर, दिल्ली पुलिस के पीआरओ दीपेंद्र पाठक ने कहा कि किसी भी तरह की गुंडागर्दी करने वालों, शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों और जबरदस्ती रंग लगाने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी.

भाषा इनपुट