नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में होमगार्डों की ड्यूटी लगाने के मामले में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के संबंध में नोएडा पुलिस की अपराध शाखा ने होमगार्ड विभाग के पांच अधिकारियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि ऐसा पता चला था कि ड्यूटी से नदारद रहने वाले होमगार्डों की फर्जी तरीके से हाजिरी लगाकर होमगार्ड विभाग के अधिकारियों ने करोड़ों रुपये का घोटाला किया है.

उन्होंने बताया कि इस मामले में उनके स्तर से एक जांच कराई गई थी. जांच की रिपोर्ट दो माह पूर्व शासन को भेजी गई थी. शासन ने भी इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी बनाई थी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में 13 नवंबर को थाना सूरजपुर में होमगार्ड विभाग के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था.

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच पुलिस कर रही थी. इसी बीच, 18 नवंबर की रात को जिला कलेक्टर स्थित जिला होमगार्ड कमांडेंट के कार्यालय में आग लग गई जिससे उक्त घोटाले से संबंधित दस्तावेज नष्ट हो गए. गौरतलब है कि बीते दिनों पुलिस विभाग के ही एक अधिकारी ने इस घोटाले को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद से इस मामले ने तूल पकड़ा और जांच शुरू की गई.