नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह मनाए जाने की आज से शुरुआत हो गई है. पीएम मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को होता है. आज से शुरू हुआ सेवा सप्ताह 20 सितंबर तक चलेगा. दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज इसकी शुरुआत की. उन्होंने एम्स में मरीज बच्चों को फल वितरित किए. इसके साथ ही उन्होंने एम्स में साफ़ सफाई भी की. बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिवस को 7 दिन तक सेवा सप्ताह के तौर पर मनाने जा रही है.

भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज से सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है. सेवा सप्ताह 14 सितंबर से 20 सितंबर तक चलेगा. प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और इसकी जिम्मेदारी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सौंपी गई है. यूपी, उत्तराखंड के साथ ही पूरे देश में ये आयोजन किए जाएंगे.

उत्तराखंड भाजपा के मीडिया प्रमुख देंवेंद्र भसीन ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भाजपा पूरे देश में सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी. उत्तराखंड में इसके लिए प्रदेश स्तर पर समिति गठित की गई है. भसीन ने बताया कि इस दौरान विभिन्न सेवा कार्य किए जाएंगे जिनमें समाज के कमजोर वर्ग, दिव्यांगों आदि के लिए कार्य किए जाएंगे.

साथ ही विधायकों, मेयर व नगर पालिका अध्यक्षों व दायित्व धारियों को एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिये अभियान चलाने की जिम्मेदारी दी गयी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन 17 सितंबर को विशेष कार्यक्रम होंगे. इन कार्यक्रमों का महत्वपूर्ण उद्देश्य समाज में सेवा कार्यों के प्रति जागरूकता पैदा करना भी है.