HP Board Result 2018 हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HP BOSE) 12वीं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होने वाला है. छात्रों से अनुरोध है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन कर लें. 12वीं का रिजल्ट दोपहर 12 बजे के बाद कभी भी जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद 10वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. परीक्षा देने वाले छात्र हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की आफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

इससे पहले यह रिजल्ट शाम 7 बजे जारी होने वाला था, लेकिन बोर्ड के अनुसार इसे दोपहर में ही जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट 12 बजे के बाद कभी जारी किया जा सकता है.

बता दें कि 12वीं की कॉपियां चेक कर ली गई हैं और ओएमआर शीट भी चेक कर लिया गया है. रिजल्ट ऑनलाइन अपलोड करने की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है. उम्मीद की जा रही है कि आज दोपहर तक रिजल्ट अपलोड करने की प्रक्रिया खत्म हो जाएगी और 12 बजे के बाद रिजल्ट की घोषणा कभी भी की जा सकती है.

CBSE: 25 अप्रैल को है 12वीं के इकोनॉमिक्स का री-एग्जाम, जानें कैसा होगा पैटर्न

ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं और साथ ही उसे डाउनलोड की उसका प्रिंटआउट भी ले सकते हैं. HPBOSE ने 7 मार्च से 20 मार्च तक 10वीं परीक्षा आयोजित की थी. वहीं 12वीं परीक्षा 6 मार्च से 29 मार्च तक आयोजित की गई थी.

कैसे चेक करें रिजल्ट 2018

1. ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जाएं.
2. “Class 12 results 2018” लिंक पर क्लिक करें.
3. अपना रोल नंबर और अन्य डिटेल भरें.
4. सब्मिट करें.
5. अपना रिजल्ट देखें, डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें.