नई दिल्ली: तमिलनाडु में दो बच्चों की 24 वर्षीया मां ने गुरुवार को आत्महत्या कर ली. उसने यह कदम उसके पति द्वारा उसे शार्ट वीडियो मेकिंग एप टिकटॉक का प्रयोग करने पर डांटने और इससे रोकने के कारण उठाया. अनिता ने जहर पीते हुए अपना वीडियो रिकार्ड किया और वाट्सएप के जरिए इस वीडियो को अपने पति को भेजा, जो अभी सिंगापुर में हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनिता के पति पाजानिवेल को अपनी पत्नी की टिकटॉक की लत पसंद नहीं थी और वह इस आदत को छोड़ने के लिए उससे लगातार कहता रहता था. अपने आखिरी वीडियो में अनिता सफेद बोतल से एक गहरे रंग का पेय पीते देखी गई. उसके तुरंत बाद वह मर गई. इस घटना की ऑनलाइन भारी आलोचना हुई है. टिकटॉक का स्वामित्व चीनी कंपनी बाइटडांस के पास है. इस शार्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म का दावा है कि भारत में उसके 12 कोरड़ से ज्यादा मासिक सक्रिय यूजर्स हैं.

Pornography को बढ़ावा दे रहा TikTok ऐप, केंद्र सरकार फौरन करे बैन: मद्रास हाईकोर्ट

टिकटॉक को लेकर पहले भी गई है कई लोगों की जान
इससे पहले भी टिकटॉक को लेकर लोगों की जान गई है. मुंबई के 15 साल के लड़की की दादी ने उसे इस एप के प्रयोग को लेकर डांटा था, जिसके बाद उसने अपने जन्मदिन पर आत्महत्या कर ली थी. अप्रैल में दिल्ली के निवासी 19 वर्षीय सलमान जाकिर को टिकटॉक वीडियो बनाते समय गलती से उसके मित्र द्वारा चलाई गई गोली लग गई, जिससे उसकी मौत हो गई थी. (इनपुट एजेंसी)